ग्रीन कॉफी कैप्सूल के नियमित उपयोग से स्वस्थ और फिट रहें

अधिक वजन और पेट की चर्बी न केवल शर्मनाक है बल्कि इससे कई तरह के स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं। यहां तक ​​कि, यह आपको छोटे कपड़े पहनने से रोकता है, आप शॉर्ट स्कर्ट, हॉट पैंट, क्रॉप टॉप और गाउन पहनने के लिए शर्मिंदगी महसूस करती हैं| व्यस्त जीवनशैली, तनावपूर्ण कार्य, और व्यस्त दिनचर्या की वजह से नियमित आहार की जाँच करते रहना और जिम के चक्कर लगाना हमेशा संभव नहीं होता है। मोटापा देश की सबसे बड़ी समस्या के रूप में सामने आ रहा है| आजकल हर आयु वर्ग के लोग पेट की चर्बी और अवांछित वजन के कारण चिंतित हैं।

यदि आप अपना वजन, अतिरिक्त पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो आपको कुछ निश्चित बिंदुओं को जानना चाहिए| ग्रीन कॉफी कैप्सूल एक हर्बल पूरक है जो वजन प्रबंधन सहित सभी अच्छे कारणों के लिए कई फिटनेस उत्साही लोगों द्वारा प्रशंसित है।

जल्दी वजन घटाने के लिए ग्रीन कॉफी कैप्सूल (organic green coffee capsule) नियमित रूप से आज़माएं| यह न केवल वेटलॉस को बढ़ावा देता है, बल्कि आपकी त्वचा के लिए भी अच्छा है| क्लोरोजेनिक एसिड (chlorogenic acid) ग्रीन कॉफी बीन्स का एक प्रमुख घटक है जो भूख को नियंत्रित करने और शरीर के चयापचय को बढ़ाने की क्षमता रखता है।

ग्रीन कॉफी बीन्स क्या है?

ग्रीन कॉफी वास्तविक रूप में कॉफ़ी का नैचरॅल रूप है| स्वाभाविक रूप से कॉफी का रंग हरा होता है, अलग-अलग तापमान पर भूनने की प्रक्रिया के बाद, यह भूरे रंग को गहरे चोकलेट रंग में परिवर्तित करता है।

ग्रीन कॉफी कैप्सूल के फायदे-

कैंसर को रोकने में मदद करता है ग्रीन कॉफी बीन में कैटेचिन (catechins) और एंटीऑक्सिडेंट (Antioxidants) उपलब्ध है जो शरीर में मुक्त कणों और ऑक्सीडेटिव तनाव से लड़ते हैं। ग्रीन कॉफी बीन्स का नियमित सेवन आपको कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बचाता है।

शरीर में ऊर्जा का स्तर बढ़ाता है ग्रीन कॉफी गोलियों में कैफीन की पर्याप्त मात्रा होती है जो आपकी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाती है और आपको पूरे दिन फिट और स्वस्थ रहने में मदद करती है।

स्वस्थ ह्रदय के लिए अच्छा है ग्रीन कॉफी बीन की गोलियों में एंटी-इंफ्लेमेटरी एजेंट होते हैं जो कोरोनरी सूजन को कम करने और धमनियों में प्लाक जमाव को रोकने में मदद करते हैं। इसके अलावा, सूत्र में मौजूद बायोएक्टिव यौगिक खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने और हृदय संबंधी उपचार को रोकने में मदद करते हैं।

स्वस्थ त्वचा के लिए अच्छा है- ग्रीन कॉफी में उपलब्ध एंटीऑक्सीडेंट एंटी-एजिंग के रूप में काम करते हैं, जो त्वचा की कोशिकाओं का नवीनीकरण और त्वचा की समय से पहले उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को रोकता है|

वजन नियंत्रण करता है ग्रीन कॉफी बीन्स में भरपूर मात्रा में क्लोरोजेनिक एसिड (chlorogenic acid),

एंटीऑक्सीडेंट (Anti-oxidants), विटामिन और खनिज पाया जाता है, जो स्वस्थ पोषण स्तर बनाए रखने में मदद करता है, इससे आपका वजन नियंत्रण में रहता है|

डिटॉक्सीफिकेशन – ग्रीन कॉफी के बीजों को प्राकृतिक डिटॉक्स माना गया है। यह विषाक्त पदार्थों, अनावश्यक चर्बी और खराब कोलेस्ट्रॉल से मुक्त होने के लिए लीवर को साफ करता है। लीवर के डिटॉक्सिफिकेशन के साथ, यह बेहतर तरीके से कार्य करता है जो चयापचय को बढ़ाता है और पूरे स्वास्थ्य को अच्छा बनाता है।

वजन घटाने के अलावा, ग्रीन कॉफी एक्स्ट्रॅक्ट हाई ब्लड प्रेशर, अल्झाईमर, डायबिटीज कम करने और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता (Immunity) बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है| यह हार्ट अटैक, क्रॉनिक किडनी फेल्योर जैसी समस्याओं को भी रोकता है|

ग्रीन कॉफी कैप्सूल खाने का तरीका?

वजन घटाने में अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको दिन में दो बार (सुबह और शाम) गुनगुने पानी के साथ एक ग्रीन कॉफी कैप्सूल भोजन से कम से कम 30 मिनट पहले लेना चाहिए|